Wednesday 17 October 2018

बबीता जी के साथ झूमे रासधारी






बिलासपुर, छत्तीसगढ़। भाटिया फ्यूल्स द्वारा फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी ग्राउण्ड में आयोजित तीन दिवसीय रास डांडिया महोत्सव के समापन अवसर पर मंगलवार को आधी रात तक बिलासपुर के रासधारी बबीता जी के साथ झूम कर खेले। सब टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक "तारक मेहता का उल्टा चश्मा" में बबीता जी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री मुनमुन दत्ता (मुम्बई) मुख्य मेहमान थीं। कार्यक्रम के प्रारम्भ में आयोजक प्रिंस भाटिया ने भव्य मंच पर बबीता जी का पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर आत्मीय स्वागत किया।
 अपने संक्षिप्त वक्तव्य में बबीता जी ने कहा कि, मुम्बई सहित गुजरात के महानगर में वे नवरात्रि महोत्सव में डांडिया गरबा रास खेल चुकी हैं। उनकी तुलना में यहां का भव्य और आकर्षक आयोजन कमतर नहीं है। गुजरात की पारंपरिक वेशभूषा में सज्जित डांडिया गरबा रास खेलने वालों का जोश देख कर मुझे प्रसन्नता हुई है। यहां का आयोजन मेरे लिए सरप्राइज है। अपने सामाजिक सन्देश में उन्होंने कहा कि लड़कियों को निडर, शिक्षित होकर आत्मनिर्भरता के साथ हर क्षेत्र में अग्रणी रहना चाहिए। हर चुनौतियों का धैर्य और साहसपूर्वक सामना करना चाहिए।
रास डांडिया महोत्सव के समापन अवसर पर भी  "ओम शांति ओम" फेम गायिका रिया भट्टाचार्य, यू ट्यूब सिंगर श्रेया और एण्ड टीवी स्टार सिंगर ईशान खान ने गरबा लोक गीतों के अलावा रीमिक्स स्टाइल के चर्चित फ़िल्मी गीतों को दिलकश अंदाज़ में गाकर बिलासपुर वासियों को आधी रात तक झूमने को विवश कर दिया। एंकर अमीषा और मनुराज ने बख़ूबी संचालन किया। इस महोत्सव में वरिष्ठ आयोजक अमोलक सिंह भाटिया और गुरमीत सिंह भाटिया का भी संयोजन, निर्देशन बेहद उपयोगी रहा। महोत्सव के अंत में विजयी प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया।
(फोटो - दिनेश कुमार ठक्कर)

No comments:

Post a Comment